SEO Kya hai ? Search Engine Optimization कैसे कम करता है Website का seo कैसे करे

0
Seo kya hai seo kaise kam karta hai
Seo kya hai seo kaise kam karta hai

SEO kya hai

अगर आपके पास किसी भी प्रकार का website है. या website पे काम करते है तो आप SEO के बारे में जरुर जानते होंगे. आपको पता होगा की SEO kya hai है. ये काम कैसे करता है. SEO का पूरा नाम Search Engine Optimization है.

Website को search engine में rank कराने के लिए हम  किस प्रकार से SEO का use कर सकते है. Search Engine Optimization क्या होता है.

क्या SEO का इस्तेमाल करने से website सच में rank करता है. किसी भी website का seo कैसे करे. SEO का use करके किसी भी website को search engine में कैसे rank करवा सकते है.

Search Engine Optimization काम कैसे करता है

Search Engine Optimization का मतलब होता है किसी भी website या Article को search engine में rank करने का माध्यम. SEO को हम अपने तरीके से भी कर सकते है.

अगर simpal तरीके से समझे तो search engine के Algorithm को समझना SEO कहलाता है.जब हम Google या अन्य किसी search engine में कुछ search करते है. तो रिजल्ट हमें first पेज में जो

Result देखने को मिलते है. उन्हें हम कह सकते है की in website या Article का SEO किया गया है.

search engine
search engine optimization (seo kya hai)

SEO कैसे करे ?

किसी भी website का SEO करने के लिए उस website को पूरी तरह से Optimize करना बहुत ही जरुरी है. क्यों की कोई भी search engine सबसे पहले website का Optimizetion को चेक करता है और use first पोजीशन पे rank करने में मदत करता है.

सबसे पहले website को customize करना, loding time कम करना, website को https में कन्वर्ट करे, keyword का use करे. Article को एक अच्छा title दे in सभी बातो को ध्यान में रख कर हम website का SEO करे.

Google, Bing, Yandex, Baidu Search Engine Optimization कैसे काम करते है

चाहे कोई भी search engine हो लगभग एक ही जैसे काम करते है. अगर किसी भी search engine में website का seo करना है तो उस search engine के Algorithm को समझना पड़ेगा. फिर हम seo कर सकते है.

Google search engine (SEO)

  • सबसे पहले Google Search Console में account बनाये और Article का लिंक publish करे.
  • website को fully customize करे.
  • sitemap बना कर console में submit करे.
  • Backlinks बनाये.

ऐसा करने से google के bots आसानी से आपके website तक आते है और search engine को website की इनफार्मेशन देते है

Bing, Yandex, Baidu ये सही एक search engine है और एक ही जैसे काम करते है. सबी search engine का एक अपना webmaster tool होता है. उस tool की मदत से हम search engine को अपने पोस्ट या Article के बारे बता सकते है.

Read More 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here