Save WhatsApp Status videos and images use 5 steps…How

Save WhatsApp Status आज के इस Technology के ज़माने में smartphone के अन्दर सबसे ज्यादा प्रयोग किये जाने वाला app Whatsapp है. जैसा की हम सभी अपने फ़ोन में whatsapp का प्रयोग अपने दोस्त तथा किसी अन्य को messages, videos भेजने, status देखने तथा इत्यादि कामो के लिए करते है.

जब भी हमारा कोई दोस्त अपने whatsapp पर कोई अच्छा सा status लगाता है जैसे videos, images तो उसे हम अपने फ़ोन पर आसानी से देख लेते है. लेकिन जब वह videos हमें अच्छे लगते है या हमें किसी और को भेजने होते है तो हम नहीं भेज पाते है.

वह इस लिए होता है क्युकी वह video तो केवल status पे लगा होता है. हम अक्सर अपने दोस्त से video भेजने के लिए कहते है लेकिन कई बार ऐसा होता है की हमें video तथा photo मिल जाती ही और कई बार नहीं मिलती. तो चलिए जानते है की अपने फ़ोन पे दिख रहे whatsapp के अन्दर लगे सभी status तथा photos की कैसे अपने फ़ोन में save करते है.

How to Save Whatsapp Status

अक्सर हमारे साथ ऐसा होता है जब हम whatsapp status लगाते है तो हमारे दोस्त के messages आते है की ये video हमें भेज दो, ये photo हमें भेज दो. अगर हम इस तरीके को प्रयोग में लाते है तो हमें किसी से Request नहीं करनी पड़ेगी.

हम कुछ Steps को follow करके आसानी से कोई भी videos या Photos save कर सकते है. सबसे पहले हम अपना smartphone लेते है और सभी Steps follow करते है.

  1. अपने Phone का File Manager Open करें.
  2. File Manager के अन्दर दिख रहे डॉट्स पे क्लिक करें.
  3. अब Setting पे क्लिक करें .
  4. अब Show hidden files पे क्लिक करे.

इसे भी पढ़े…..

अब आप दुबारा अपना whatsapp open करे और status के Tab पर जाएँ. यहाँ वह सभी videos तथा images दिखेंगी जो हमारे दोस्त अपने status पर लगाये है. हमें जो भी video या photo को save करना है उसे पूरा देखना है.

Save whatsapp status – File Manager open करें और whatsapp के Folder पे क्लिक करें फिर Media पे क्लिक करें. अब सबसे निचे दिख रहे folder (.Statuses) पर क्लिक करें यह अब वह सभी status दिख रहे है जो हमने whatsapp app के अन्दर देखा था.

Note :- File manager>whatsapp>Media>.Statuses folder को खोल कर सभी status देख सकते है. लेकिन यह सभी status में दिख रहे video तथा photos कुछ समय के लिए ही दिखेंगी.

अगर हमें status के अन्दर दिख रहे सभी videos और photos हो हमेसा के लिए save करना हो तो उसे copy करके किसी अन्य folder में Paste करना होगा अन्यथा हम इसे दुबारा नहीं देख सकते.

उम्मीद है की आपको Save whatsapp status की इस लेख को पढने के बाद आप भी अपने smartphone में अब सभी whatsapp status को अपने दोस्तों से बिना मंगाए अपने फ़ोन में देख सकते है तथा किसी और को भी भेज सकते है. अगर ये लेख आपको helpfull लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ Share जरुर करे.

अगर इस लेख के बारे में आप कोई सुझाव या सवाल करना चाहते है तो हमे comment करके जरुर बताये. आपके सुझाव तथा comment से हमें कुछ सिखने का मौका मिमिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

170FansLike
435FollowersFollow
34FollowersFollow

नवीनतम लेख

PDF क्या है What is PDF in Hindi Pdf Full form

PDF क्या है What is PDF in Hindi Pdf Full form in Hindi - PDF का नाम तो हम सभी ने सुना...

Roposo क्या है तथा Roposo का मालिक कौन है

Roposo App - जब से भारत में शोर्ट विडियो बनाने वाले app जैसे Tiktok तथा Helo पर प्रतिबंध लगाया गया है...

स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त की शायरी हिंदी में – Independence Day Shayari 2020

15 August Shayari - स्वतंत्रता दिवस कुछ ही दिन दूर है। यह दिन हर साल 15 अगस्त को बड़े उत्साह के साथ...

UP Ration Card List Update 2020 : APL, BPL New List, राशन कार्ड सूची

Up Ration card list 2020 BPL/APL , एपीएल / बीपीएल जिलेवार सूची | यूपी राशन कार्ड लिस्ट | UP APL/BPL Ration...

Shadi Anudan – उत्तर प्रदेश विवाह अनुदान योजना 2020 | UP Shadi Anudan Yojana Apply Online

Shadi Anudan Yojna - अगर आपके घर कोई बालिका है जिसकी उम्र शादी की हो गई है तो उसके लिए सरकार...

Blog kya hai What is Blog in hindi

Blog kya hai (What is Blog in Hindi) अगर आपके पास मोबाइल (स्मार्टफोन) है और आप इन्टरनेट का इस्तेमाल करते है...

Tiktok vides डाउनलोड करें बिना वॉटरमार्क के

Download Tiktok videos without watermark - Tiktok का नाम तो हम सभी ने सुना है और इसका इस्तेमाल भी करते है....