Roposo क्या है तथा Roposo का मालिक कौन है

Roposo App – जब से भारत में शोर्ट विडियो बनाने वाले app जैसे Tiktok तथा Helo पर प्रतिबंध लगाया गया है टिक टोक पर बैन लगने से ज्यादातर यूजर टिक टोक जैसे भारतीय कंपनी की ऐप की तलाश कर रहे हैं ऐसे में कुछ भारतीय ऐप बहुत ज्यादा लोकप्रिय हो रहे हैं जिसमें रोपोसो Roposo App अभी पहले स्थान पर बना हुआ है। तो चलिए जानते है की Roposo क्या है तथा Roposo का मालिक कौन है Roposo App किस देश का ऐप है

Roposo kkya hai
Roposo kya hai

Roposo क्या है (Roposo App Kya Hai)

Roposo क्या हैRoposo App एक भारतीय वीडियो-शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म है Roposo App में आप अपने मन पसंद विडियो देख सकते है तथा खुद का विडियो बना भी सकते है ये बिलकुल Tiktok की तरह काम करता है। लेकिन इसके फीचर टिक टोक से थोडा अलग है जो कुछ इस प्रकार है।

अगर आपको केवल कॉमेडी विडियो देखना पसंद है तो आप केवल कॉमेडी का चयन कर सकते है इसके अलावा आप अपने मन पसंद केटेगरी का चयन कर विडियो का आनंद ले सकते है। Roposo App 10 से ज्यादा भाषाओ में उपलब्ध है।

अगर आपको केवल कॉमेडी विडियो देखना पसंद है तो आप केवल कॉमेडी का चयन कर सकते है इसके अलावा आप अपने मन पसंद केटेगरी का चयन कर विडियो का आनंद ले सकते है। रोपोसो वेबसाइट link

Roposo App यह 10 से ज्यादा भाषाओ में उपलब्ध है। जैसे – English     हिंदी     বাংলা     తెలుగు     ಕನ್ನಡ     मराठी     ગુજરાતી     ਪੰਜਾਬੀ     தமிழ்     മലയാളം

Roposo App को अब तक 50 मिलियन यानि 5 करोड़ लोग इसे डाउनलोड कर चुके है। गूगल प्ले स्टोर पर Roposo की रेटिंग 4.5 मिली है Roposo ऐप पर विडियो क्रिएट करने पर कुछ कॉइन मिलते है जिन्हें आप पैसे में बदल सकते है और इसे paytm के माध्यम से निकाल भी सकते है।

Operating systemSizeRatings
Android20 MB4.2
IOS184.2 MB4.4
Roposo क्या है

अगर आप लैपटॉप या कंप्यूटर में इस ऐप का इस्तेमाल करना चाहते है तो आप डायरेक्ट किसी ब्राउज़र से लॉग इन कर सकते है इसके लिए समाने दिए लॉग इन के बटन पे क्लिक करे Roposo Login

Roposo App कहाँ का है

Roposo App पूर्णरूप से भारतीय ऐप है इस ऐप को इसे भारतीय कंपनी Glance InMobi Pte द्वारा बनाया गया है Roposo को July 2014 में ही बना लिया गया था लेकिन उस समय ये ज्यादा चर्चित नहीं हुआ लेकिन जैसे ही चीनी वीडियो-शेयरिंग ऐप ऐप Tik tok पर 30 जून 2020 को प्रतिबन्ध लगाया गया तब से Roposo काफी चर्चित हो गया है और social media पर इसके बहुत ही चर्चे हो रहे है।

रोपोसो भारतीय ऐप होने साथ-साथ प्ले स्टोर पर शोर्ट विडियो क्रिएट करने वाले सभी ऐप में सबसे पहले स्थान पर बना हुआ है इस ऐप में डाटा प्राइवेसी का कोई खतरा नहीं है। ये कंपनी अपने यूजर के किसी डाटा को share नहीं करती है।

Roposo App का मालिक कौन है

रोपोसो ऐप भारतीय होने के साथ-साथ इसके मालिक भी भारतीय है जो IIT Delhi के छात्र रह चुके है जिनके नाम Mayank Bhangadia CEO (मयंक भंगडिया) Avinash Saxena (अविनाश सक्सेना) तथा Kaushal Shubhank (कौशल सुभंक) जी है कंपनी का मुख्यालय गुरुग्राम हरियाणा भारत में स्थित है।

इसे भी पढ़े

Roposo App से जुड़े सवाल जवाब

  1. Roposo App Kya Hai

    Roposo एक शोर्ट विडियो बनाए वाला ऐप है रोपोसो ऐप से शोर्ट विडियो बना सकते है।

  2. Roposo App Tik Tok से कैसे बेहतर है

    रोपोसो ऐप टिक टोक से इस लिए बेहतर है की टिक टोक ऐप पर हम अपने मन पसंद केटेगरी का चयन नहीं कर सकते है जबकि रोपोसो ऐप पर कर सकते है।

  3. Roposo का मालिक कौन है

    रोपोसो के मालिक का नाम Mayank Bhangadia है जो इस ऐप के CEO है।

  4. क्या रोपोसो से पैसे कम सकते है

    जी हाँ, अगर आप रोपोसो ऐप पर अच्छा विडियो बनाते है तो इसके बदले coin मिलते है जिसे पैसे में बदल सकते है और paytm के माध्यम से निकल सकते है।

आज इस पोस्ट के माध्यम से हमने Roposo app क्या है और Roposo का मालिक कौन है तथा Roposo app से जुडी सभी जानकारी दी है उम्मीद करता हु आज की ये पोस्ट आपको पसंद आया होगा. अगर इस पोस्ट से आपको कुछ जानकारी प्राप्त हुई तो इसे अपने दोस्तों के साथ share जरुर करे।

इस पोस्ट के लेकर आप कोई सवाल पूछना चाहते हो तो comment जरुर करे आपके एक comment से हमें कुछ नया सिखने का मौका मिलेगा।

07daf94c83b8a303cd288172312ad220?s=116&r=g imbeginner.in
Vishal Guptahttps://www.imbeginner.in/
मैं इस ब्लॉग का संस्थापक तथा एक कंप्यूटर इंजीनियर हूं। इस ब्लॉग पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी हिंदी में शेयर करता हूं. ❤️

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

207FansLike
435FollowersFollow
34FollowersFollow

नवीनतम लेख