Mobile Hack कैसे करें ? Phone Hack कैसे करते है Hindi 2021

Mobile Hack कैसे करें या Phone Hack कैसे करते है आज में इस टेक्नोलॉजी के ज़माने में Phone हमारा सबसे बड़ा दुश्मन है. जितना बेहतर हम अपने फ़ोन के बारे में नहीं जानते उससे कही ज्यादा हमारा फ़ोन हमारे बारे में जनता है और हमारे फ़ोन के पास हमारा डाटा हमेसा मौजूद रहता है.

जिसे हैकिंग में माध्यम से चोरी किया जाता है या चोरी हो जाता है Hacking यह एक ऐसा सवाल है जो हम सभी के मन में चलता रहता है की किसी का Phone Hack कैसे करें या Phone Hack कैसे करते है.

अगर हमारा फ़ोन Hack होता है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी हमारी होती है क्युकी हमारा फ़ोन बिना हमारे गलती के ना ही हैक होगा और ना ही कोई डाटा चोरी होगा.

अगर हमारे पास smartphone है तो हमें ये जानना बहुत ही जरुरी है की Mobile Hack कैसे करें और मोबाइल हैक होने से कैसे बचाए मोबाइल हैक करने तथा मोबाइल हैक होने से बचाने के लिए इस लेख को पूरा पढ़े.

यह जानकारी केवल एजुकेशन के लिए है | हैकिंग करना एक अपराध है imbeginner.in ऐसे कोई कार्य को बढ़ावा नहीं देता है अगर आप ऐसा कुछ करते है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी आपको होगी.

Mobile Hack क्यों किया जाता है

Mobile Hack कैसे करें
Mobile Hack कैसे करें

क्या हमने कभी ये सोचा है की हमारा फ़ोन या मोबाइल क्यों हैक किया जाता है. ये एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब हम सभी के पास होना चाहिए की Mobile Hack क्यों किया जाता है तो चलिए बताते है की Mobile Hack क्यों किया जाता है और मोबाइल हैक करने वाले को इससे क्या फायदा है.

हम सभी लोग डाटा के बारे में कुछ न कुछ तो जानते ही होंगे Data आज के समय का सबसे मूल्यवान वस्तु है ये Image, Video, Audio, Document, contact number, के रूप में होता है जो मोबाइल के में अन्दर मौजूद होता है.

Hacker जब किसी मोबाइल फ़ोन को हैक करता है तो वह उस फ़ोन का डाटा चोरी कर लेता है जिसे वह महंगे दामो पर बेचता है. जिससे वह अच्छा पैसा भी कमा लेता है.

कुछ हैकर ऐसे होते है जो विक्टिम (victim) को ब्लैकमेल करते है और उसके बदले पैसे की मांग करता है. अगर एक बात कहें तो हमारा डाटा बहूत ही मूल्यवान है इसे बचा कर रहना चाहिए.

इसे भी पढ़े :- Google से अपना नाम कैसे पूछते है.

Mobile Hack कैसे करें

Mobile Hack कैसे करें
Mobile Hack कैसे करें

Mobile Hack कैसे करें – Mobile हैक करने या Phone हैक करने के बहुत से तरीके है जिसका उपयोग करके किसी का भी फ़ोन हैक किया जा सकता है. कुछ तरीके ऑनलाइन है जो ये दावा करती है की वह किसी का फ़ोन हैक कर सकती है लेकिन यह फ्री में नहीं है.

आज हम 5 ऐसे तरीके बताने वाल हु जिसके माध्यम से किसी भी मोबाइल को हैक किया जा सकता है. और एक तरीका का उपयोग करके बताऊंगा की Mobile Hack कैसे करें या Phone Hack कैसे करे.

  • Spam Link – Phishing
  • Email
  • Message
  • Downloading
  • Malware app

ये है वह 5 तरीके जिनके उपयोग से हैकर किसी भी मोबाइल फ़ोन को हैक करते है और प्राप्त डाटा का दुरुपयोग करते है.

Mobile Hack कैसे करें – इसका शिकार अधिकतर वही लोग हुवे है जो इन्टरनेट का इस्तेमाल ज्यादा करते है. spam link अथवा Phishing में victim को लालच का झासा देकर गुमराह किया जाता है. इसमें victim को ऑफर, या iphone winner या आपका फ़ोन हैंग कर रहा है का लालच देकर किसी दुसरे वेबसाइट पर भेजा जाता है.

जहा अचानक से बहुत सारी लिंक दिखने लगती है और phone viberate करने लगता है. और कुछ इस प्रकार का मेसेज आता है (Clean Your phone) यही पे एक app का लिंक दिया होता है जिसे डाउनलोड करने को कहा जाता है.

हम जैसे ही उस लिंक से app install करते है उसके तुरंत बाद हमारा फ़ोन हैक हो जाता है.

Email से Mobile Hack कैसे करें

Email के माध्यम से हैक करना – इस तरीके के मामले बहुत कम देखने को मिलते है वह इस लिए की ईमेल का उपयोग बहुत ही कम लोग करते है.

इसमें हैकर द्वारा एक Mail भेजा जाता है उदाहरण के लिए हम इस फोटो को देख सकते है जिसमे एक Hacker अपने victim को amazon के नाम पे एक Email भेजता है.

Phone Hack कैसे करें
Phone Hack कैसे करें

इस मेल में साफ-साफ लिखा गया है की यह email amazon के तरफ से आया है इस मेल में या लिखा है – हमने आपको यह ईमेल भेजा है आपके खाते का उपयोग किसी और के द्वारा किया गया है हम चाहते है की किसी भी धोखाधड़ी गतिविधि को होने से रोका जा सके,

इस लिए हमें इस मामले में एक जांच की आवश्यकता है, हमने आपका खाता बंद कर दिया है, और आपके पास इसे सत्यापित करने के लिए केवल 36 घंटे हैं या हमें इसे समाप्त करने का अधिकार है.

निचे यह भी लिखा है की – हमारे साथ अपनी पहचान की पुष्टि करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें. यह link बिल्कुल amazon का ही होता है लेकिन हम जैसे उसपर क्लीक करते है वह किसी दुसरे वेबसाइट पर रीडायरेक्ट कर देता है.

और यहाँ हमसे कुछ व्यकिगत सवाल भी पूछे जाते है तथा ये भी कहे जायेंगे की amazon का app अपडेट करे और यहाँ से डाउनलोड करे.

अक्सर लोग यही फस जाते है हम जैसे amazon का app डाउनलोड करते है वह amazon का app नहीं होता है वह एक वायरस होता है जो हमारे फ़ोन में स्थापित हो जाता है और वह दीखता भी नहीं है वह वायरस हमारा व्यक्तिगत और वित्तीय जानकारी, जैसे पासवर्ड, खाता आईडी या क्रेडिट कार्ड विवरण का चोरी कर सकता है.

Message से Mobile Hack कैसे करें

Phone Hack कैसे करें
Mobile Hack कैसे करें

Message के माध्यम से hack करना – यह सबसे सरल तरीका है क्युकी इसमें victim के मोबाइल पर एक sms (message) भेजा जाता है. जिसमे कुछ लुभावने तथा गिफ्ट से जुडी जानकारी होती है.

होती है इसमें भी एक यूआरएल URL होता है होता है जिसे आम तौर पर लिंक भी कहा जाता है जिसपे क्लिक करते ही एक वेबसाइट खुलती है जहा से आटोमेटिक वायरस फ़ोन में डाउनलोड हो जाता है.

और फ़ोन हमारा फ़ोन Hack हो जाता है यह app हमारे फ़ोन का डाटा हैकर के पास भेज देता है.

अब तो message का ज्यादा उपयोग करके हैकर मोबाइल हैक नहीं कर रहे है बल्कि वह victim को phone pe, Google pay, Paytm के नाम का ऑफर बता कर पैसे लुट रहे है.

इस प्रकार के message में फ़ोन पे ऑफर लिखा होता है और हम जैसे ही उस पे क्लिक करते है तो हमर फ़ोन पे open होता है और UPI पिन मांगता है हम जैसे ही पिन डालते है हमारे अकाउंट से पैसे कट जाते है.

Downloading से Mobile Hack कैसे करें

आज के समय में यह सबसे कारगर तरीको मे से एक है जैसा की हम सभी लोग जानते है की इन्टरनेट का विस्तार जितना बढ़ता जा रहा है उतने ज्यादा लोग इन्टरनेट से जुड़ते जा रहे है. कुछ लोग इन्टरनेट का सही उपयोग करते है तो कुछ लोग गलत उपयोग करते है.

और जो लोग इन्टरनेट का उपयोग गलत तरीके से करते है अधिकतर उनका ही फ़ोन हैक होता है आपको उदाहरण देकर समझाते है.

अगर कोई आदमी अपने Mobile phone से Government वेबसाइट पे कुछ देखता या कोई कार्य करता है तो उसके फ़ोन को हैक होने का खतरा नहीं रहता है.

जबकि की आदमी ऐसे वेबसाइट पे जाता है जहा से उसे मूवीज, म्यूजिक, फोटोज डाउनलोड करने होते है तो वहा से फ़ोन हैक होने का खतरा ज्यादा हो जाता है. क्युकी वहा से डाउनलोड किया जाता है वह म्यूजिक के अलवा वायरस भी हो सकता है.

इसलिए डाउनलोडिंग से फ़ोन हैक होने का खतरा ज्यादा रहता है.

Malware app Mobile Hack कैसे करें

आज के समय में Mobile hack करने का सबसे कारगर तरीका है Malware app अभी तक हमने जितने भी तरीके सीखे उन सभी में app के माध्यम से हैक किया जाता है लेकिन वह किसी वेबसाइट, मेसेजेस अथवा ईमेल के माध्यम से होता है.

Malware app डायरेक्ट victim के फ़ोन में install कर दिया जाता है उसके बाद वह app खुद को Hide कर लेता है और victim के फ़ोन से डाटा चोरी करके हैकर के पास भेज देता है. यह App to App या App to Website होता है.

अब सीखेंगे की Malware app की मदत से किसी का भी फ़ोन हैक कैसे करते है. हम कुछ स्टेप्स की मदत से किसी का भी फ़ोन हैक कर सकते है.

Spapp Monitoring

Phone Hack कैसे करें
Phone Hack कैसे करे

Step 1 :- इसके लिए हमें एक वेबसाइट पे जाना होता जिसका नाम है Spapp Monitoring यहाँ से हमें एक app डाउनलोड करना है (यह केवल एंड्राइड फ़ोन के लिए है) app डाउनलोड करने के लिए निचे दिए बटन पे क्लिक करे.

Spapp Monitoring app डाउनलोड करने के बाद हमें उस फ़ोन में install करना है जिसे हैक करना चाहते है फ़ोन में install होने के उस app को open करना है.

यह हमसे कुछ परमीशन मांगेगा जिसे हमें allow कर के Continue पे क्लिक करता है, इसके बाद हमें app में रजिस्टर करना है इसके लिए हम ईमेल की आवश्यकता होगी, हम गलत ईमेल का उपयोग भी कर सकते है.

हमें एक email और password बनाना है जिसे निचे दिए फोटो में देख सकते है

रजिस्टर करने के बाद यह app अपने आप हाईड हो जायेगा जिसे जिसका फ़ोन है उससे app नहीं दिखेगा.

अब हमें Spapp Monitoring वेबसाइट को open करना है और वहा login करना है उसी email और password से जिसे फ़ोन में डाला था.

Phone Hack कैसे करें
Phone Hack कैसे करें

उसके बाद login पे क्लिक करना है अब हम वह सभी देख सकते जो उस फ़ोन किया जा रहा है जैसे – call, messages, whatsap, image, music, browser, facebook, instagram, video other जानकारी देख सकते है इसे निचे दिए फोटो में देखा जा सकता है.

mobile Hack कैसे करें
mobile Hack कैसे करें

ये एक डेमो के लिए है अगर हम इसका full फीचर का उपयोग करना चाहते है तो हमें कुछ रूपये देने होंगे, वैसे ये फ्री में भी काफी अच्छा जानकारी देता है.

Conclustio निष्कर्ष

आज इस लेख में हमने यह सिखा की Mobile Hack कैसे करें या Phone Hack कैसे करे तथा मोबाइल हैक करने के कौन -कौन से तरीके है.

उम्मीद करता हु यह लेख आपको पसंद आया होगा, अगर इस लेख से आपको कुछ नया सिखने को मिला हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे और उन्हें भी बताये की Mobile Hack कैसे करें या Phone Hack कैसे करे.

इस लेख के बारे में अगर कोई सवाल पूछना चाहते हो या कोई सुझाव देना चाहते हो तो हमें कमेंट करके जरुर बताये, आपके एक कमेंट से हमें कुछ नया सिखने का मौका मिलेगा.

07daf94c83b8a303cd288172312ad220?s=116&r=g imbeginner.in
Vishal Guptahttps://www.imbeginner.in/
मैं इस ब्लॉग का संस्थापक तथा एक कंप्यूटर इंजीनियर हूं। इस ब्लॉग पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी हिंदी में शेयर करता हूं. ❤️

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

209FansLike
435FollowersFollow
38FollowersFollow

नवीनतम लेख