Kormo app क्या है | Kormo app से जॉब कैसे ढूढे

Kormo app क्या है – कुछ ही लोग होंगे जिन्हें ये पता होगा की Kormo app क्या है तथा Kormo app से जॉब कैसे ढूढे अगर आप Kormo app के बारे में नहीं जानते और ये भी नहीं जानते की Kormo app क्या है तथा Kormo app का उपयोग कैसे करे,

तो इस लेख को पूरा पढ़े आज हम आपको बतायेंगे की Kormo app क्या है तथा Kormo app से जॉब कैसे ढूंढते है.

Kormo app क्या है

Kormo app क्या है
Kormo app क्या है

Kormo app के बारे में लगभग 95% लोगो को नहीं पता की Kormo app क्या तथा इसका उपयोग कैसे कर सकते है. इसका खास कारण ये है तो इसका नाम ही अजीब है जिसे याद रखना भी बड़ा मुस्किल है. लेकिन सबसे दिलचस्प बात तो यह है की,

Kormo app यह एक नौकरी और करियर ऐप है जो नौकरी चाहने वालों को उन व्यवसायों तथा कंपनियों से जोड़ता है जो नौकरी तलाश रहे हैं. तथा नौकरी चाहने वालों के लिए एक डिजिटल सीवी (CV, Resume) बनाने और बनाए रखने की अनुमति देता है.

Kromo app Google के एक जॉब सर्विस है यह वर्तमान में बांग्लादेश, इंडोनेशिया और भारत में उपलब्ध है. जिसकी मदत से यहाँ के यूवा आसानी से नौकरी ढूढ़ पा रहे है.

जो लोग जॉब करने अथवा नौकरी करने में रूचि रखते है ये app उनके लिए है वह इस app के माध्यम से बहोत ही आसानी से जॉब ढूढ़ सकते है.

Kormo app कैसे काम करता है

Kormo app कैसे काम करता है – Kormo app पर कोई भी जैसे – कंपनियों के HR तथा नियोक्ता (employer) अपने कार्य आवश्यकता के अनुसार नौकरी,जॉब Kromo app पर डालते है.

इसके बाद Kormo app के माध्यम से नौकरी की तलाश कर रहे लोगो के पास पहुचता है. तब वह उस नौकरी के लिए अप्लाई करते है और नौकरी ढूंढने में सफल हो जाते है.

जैसे – अगर किसी कंपनी को कंप्यूटर पे कार्य के लिए 5 वेकेंसी निकालनी होती है तो वह सबसे पहले Kormo app पर अपनी जॉब पोस्ट करती है. इसके बाद सभी Kormo app का लोगो को वह जॉब अथवा नौकरी दिखने लगेगा जो लोग कंप्यूटर कार्य के लिए kormo पे अकाउंट बनाए है.

Kormo app से जॉब कैसे ढूढे

Kormo app से जॉब ढूँढना बहुत ही आसान है जॉब ढूंढने के लिए हमारे स्मार्टफोन में Kormo app install होना चाहिए उसके बाद हम आसानी से जॉब ढूढ़ सकते है. Kormo app को हम निचे दिए लिंक से डाउनलोड कर सकते है.

अगर हम app डाउनलोड नहीं करना चाहते है तो हम डायरेक्ट वेबसाइट पे जाकर जॉब सर्च कर सकते है

Smartphone (मोबाइल) से जॉब ढूढे

Step 1 – सबसे पहले अपने फ़ोन में Kormo app को open करना है और अपने gmail से लॉग इन (login)करना है उसके बाद नौकरी केटेगरी का चयन करना है जिसमे हम जॉब अथवा नौकरी करना चाहते है और कंटिन्यू पे क्लिक करना है.

Step 2 – अब हमें लोकेशन का चयन करना है जहा पे हम कार्य करने जा सकते हो जैसे – अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, गुरुग्राम, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई, नई दिल्ली, नोएडा इत्यादि. उसके बाद हमें अपना प्रोफाइल बनाना है जिसमे हमें केवल Work eExperience, Education, References की जानकारी देनी है.

Step 3 – अब हमें वह सभी जॉब अथवा नौकरी दिखने लगेगा जिसकी हमें तलास थी, हमें जो भी जॉब पसंद आये उस पर क्लिक करके हम उसे अप्लाई कर सकते है.

इस प्रकार से हम स्मार्टफोन (मोबाइल) का उपयोग करके Kormo app से जॉब ढूढ़ सकते है.

हमने सिखा की मोबाइल का उपयोग करके Kormo app से जॉब कैसे ढूढे अथवा Kormo app से जॉब कैसे ढूंढते है.

Kormo वेबसाइट से जॉब ढूढे

हम सभी जॉब ढूंढने के लिए Kormo वेबसाइट का उपयोग भी कर सकते है वेबसाइट का उपयोग करके हम अपने फ़ोन में app install करने से बच सकते है. हम कुछ स्टेप्स के माध्यम से जानेंगे की kormo वेबसाइट से जॉब कैसे ढूंढते है.

सबसे पहले हमें अपने फ़ोन अथवा लैपटॉप, कंप्यूटर में kormo.google.com सर्च करना है उसके बाद kormo job की वेबसाइट खुल जायेगा. निचे दिए बटन पे क्लिक करते भी हम वेबसाइट पर जा सकते है.

वेबसाइट पर आने के बाद हमें अपने gmail से लॉग इन करना होता है इसके बाद हम जॉब ढूढ़ सकते है यह वेबसाइट कुछ प्रकार से दीखता है.

हमारी सुबिधा के लिए यहाँ बहुत सरे आप्शन दिए गये है जिसे देख कर हम अपनी जरुरत के अनुसार नौकरी ढूढ़ सकते है जैसे –

  • ऐसी कंपनियां जो रुझान (वेकेंसी) में हैं
  • शहरों के हिसाब से नौकरियां
  • सैलरी के हिसाब से नौकरियां
  • दिलचस्पी के हिसाब से नौकरियां
kormo app kya hai
kormo app क्या है

उदाहरण के लिए – अगर हमें मुंबई में जॉब करना है तो हम शहरों के हिसाब से नौकरियां के सामने मुंबई पे क्लिक करें उसके बाद कंपनी का चयन करें और आवेदन पे क्लिक करे. इस तहर से से हम kormo app का उपयोग करके जॉब ढूढ़ सकते है.

Conclustio निष्कर्ष

आज इस लेख में हमने यह सिखा की Kormo app क्या है तथा Kormo app से जॉब कैसे ढूढे

उम्मीद करता हु यह लेख आपको पसंद आया होगा अगर इस लेख से आपको कुछ नया सिखने को मिला हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे और उन्हें भी बताये की Kormo app क्या है तथा kormo app से जॉब कैसे ढूढे.

इस लेख के बारे में अगर कोई सवाल पूछना चाहते हो या कोई सुझाव देना चाहते हो तो हमें कमेंट करके जरुर बताये, आपके एक कमेंट से हमें कुछ नया सिखने का मौका मिलेगा.

07daf94c83b8a303cd288172312ad220?s=116&r=g imbeginner.in
Vishal Guptahttps://www.imbeginner.in/
मैं इस ब्लॉग का संस्थापक तथा एक कंप्यूटर इंजीनियर हूं। इस ब्लॉग पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी हिंदी में शेयर करता हूं. ❤️

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

209FansLike
435FollowersFollow
36FollowersFollow

नवीनतम लेख